UPPSC PCS J News: यूपीपीएससी पीसीएस जे को लेकर जरूरी खबर, ऐसे तैयार होगा नए सिरे से मेरिट, पढ़ें पूरी डिटेल 

BREAKING Creation Home LIVE उत्तर प्रदेश

UPPSC PCS J 2022 के लिए एक जरूरी खबर है.
UPPSC PCS J 2022 के लिए एक जरूरी खबर है.

UPPSC PCS J Answer Sheet: यूपीपीएससी पीसीएस जे 2022 परीक्षा से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर है. अगर आप भी इस परीक्षा के लिए …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

UPPSC PCS J Answer Sheet: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की UPPSC PCS J 2022 परीक्षा से जुड़ी एक अहम खबर है. अगर आप भी इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, तो यूपीपीएससी द्वारा उपलब्ध कराई जा रही इस जानकारी को ध्यान से पढ़ें. यूपीपीएससी पीसीएस जे 2022 के मेंस परीक्षा को में शामिल हो रहे उम्मीदवारों को उनकी कॉपियां दिखाई जा रही है. अबतक 1345 उम्मीदवारों ने आंसरशीट देख चुके हैं. इसके बाद कई उम्मीदवारों ने कॉपी देखने के बाद अपत्तियां दर्ज कराई है.

आयोग आपत्ति पर विचार के बाद नए सिरे से मेरिट तैयार करेगा. UPPSC 20 जून से पीसीएस जे मुख्य परीक्षा-2022 के उम्मीदवारों को कॉपियां दिखा रहा था. आयोग ने 20 जून से 30 जुलाई तक रोज चार सेशनों में कॉपियां दिखाई थी. उत्तर पुस्तिकाओं के अवलोकन के लिए अनुक्रमांकवार उम्मीदवारों को बुलाया गया था. पेपर लीक और कॉपियां बदलने के विवाद के बीच यूपी लोक सेवा आयोग ने कॉपियों को दिखाने का फैसला लिया था.

आयोग यूपी पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा में शामिल सभी 3019 उम्मीदवारों को कॉपियां दिखाने के लिए बुलाया था. हर उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में 6 पेपर दिए थे. श्रवण कुमार नाम के उम्मीदवारों ने अपनी कॉपी बदले जाने का आरोप लगाया था. आयोग ने हाईकोर्ट में 50 कापियां बदले जाने की बात स्वीकार की थी. इसके बाद से आयोग ने इतिहास में पहली बार उम्मीदवारों को कॉपियां दिखाई हैं, हालांकि की इलाहाबाद हाईकोर्ट में अभी भी याचिका पर सुनवाई लंबित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *