कभी-कभी सुविधा की जी का जंजाल बन जाती हैं. गीता ने भी कभी नहीं सोचा था कि ऐप के माध्यम से बाइक राइड बुक करवाना उसके लिए …अधिक पढ़ें

Home state दिल्ली देश भारत राज्य

क्या लड़के कभी साथ छोड़ते हैं?…लड़की को आने लगे इंस्‍टा पर अजीब-अजीब मैसेज, पता लगा तो उड़ गए होश

संबंधित खबरें

‘क्या पुरुष कभी छोड़कर जाते हैं?’ लड़की के मोबाइल फोन पर एक टेक्स्ट मैसेज आया. यह मैसेज अंजान नंबर से था. कुछ देर बाद, फोन की मैसेज टोन फिर से बजी. उसी नंबर से आए एक मैसेज में लिखा था, “वह अपनी लड़की को हमेशा याद रखेगा.” 26 वर्षीय गीता (बदला हुआ नाम) को इस बात का सही अंदाजा था कि भेजने वाला कौन हो सकता है.

कुछ महीने पहले, गीता को इंस्टाग्राम पर इसी तरह के मैसेज मिले थे. इससे पहले एक और आईडी से किसी ने उसे धमकी भी दी थी. गीता ने इन अकाउंट्स को ब्लॉक कर दिया था. फिर एक नंबर से मैसेज आने लगे. वह नंबर उसकी फोन लिस्ट में नहीं था.

मैसेज पढ़ते ही लड़की धम से सोफे पर बैठ गई. उसके दिमाग में पिछले कुछ सालों में घटनाएं किसी फिल्म की रील तरह घूमने लगीं. 2019 की गर्मियों में 21 साल की गीता हैदराबाद में थी. उसने एक ऐप-आधारित मोटरसाइकिल बुक की थी. बुकिंग के बाद रवि नाम का एक राइडर आया था. मोटरसाइकिल का यह सफर कुछ अलग हटकर था. लेकिन घर पहुंचने के कुछ मिनट बाद ही गीता को उसी मोटरसाइकिल सवार का एक कॉल आया. यह कॉल उसके नंबर की पुष्टि के लिए था. एक घंटे बाद ड्राइवर के मैसेज उसके फोन पर आने लगे.

गीता ने राइड एग्रीगेटर सर्विस के ग्राहक सेवा केंद्र को इस बारे में शिकायत की और मोटरसाइकिल ड्राइवर रवि के नंबरों को ब्लॉक कर दिया. लड़की ने बताया कि उसने इस बारे में राइड एग्रीगेटर को एक ईमेल भी भेजा और उन्होंने तुरंत उसका बाइक अकाउंट ब्लॉक कर दिया. इससे उसे कुछ समय के लिए गीता को मैसेज आने बंद हो गए. लेकिन यह शांति ज्यादा दिन कायम नहीं रही. कुछ महीने बाद, राइडर ने लड़की को फिर से मैसेज भेजना शुरू कर दिया. डांटे जाने पर वह मैसेज भेजना बंद कर देता था, लेकिन कुछ समय बाद फिर से नए नंबर से मैसेज आने लगते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *