कभी खुशी कभी गम; अरविंद केजरीवाल को एक ही दिन मिलीं बड़ी 2 खबरें, एक गुड न्यूज तो दूसरी बैड

BREAKING Home दिल्ली देश भारत

Arvind kejriwal News: अरविंद केजरीवाल के लिए को आज राहत और आफत दोनों मिली. एक ओर जहां अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार हो गए. द …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं. अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन कभी खुशी-कभी गम टाइप रहा. तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल को आज दो बड़ी खबरें मिलीं. एक गुड न्यूज है तो दूसरी बैड न्यूज. जी हां, अरविंद केजरीवाल को पहले तो झटका लगा. फिर कुछ देर बाद उन्हें राहत भरी खबर मिली. दरअसल, हुआ यूं कि पहले ईडी ने अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया. यह आम आमदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका है. इसके कुछ देर बाद अरविंद केजरीवाल का एक करीबी जेल से बाहर आ गया. शराब घोटाला केस में विजय नायर को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी.

सबसे पहले जानते हैं कि केजरीवाल को बैड न्यूज क्या मिली?
अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के मुस्लिम फेस अमानतुल्लाह खान अब ईडी की गिरफ्त में हैं. वक्फ बोर्ड में हेराफेरी मामले में ईडी ने अमानतुल्लाह खान को सोमवार को अरेस्ट किया. करीब 6-6 घंटे की रेड और पूछताछ के बाद ईडी ने एक्शन लिया. अब अमानतुल्लाह खान की राह भी तिहाड़ जेल की ओर जाती दिख रही है, जहां शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल पहले से बंद हैं. अमानतुल्लाह खान आम आदमी पार्टी में बड़ा नाम हैं. उन्होंने ओखला विधानसभा सीट से दो बार जीत दर्ज की है. अब ईडी उनसे पूछताछ करेगी और हेराफेरी में शिकंजा कसेगी.

आज कौन जेल से बाहर आएगा?
इसके तुरंत बाद अरविंद केजरीवाल को राहत भरी खबर मिली. सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के करीबी विजय नायर को दिल्ली शराब घोटाला केस में जमानत दे दी. विजय नायर करीब 22 महीने से जेल में बंद थे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद वह अब जेल से बाहर आएंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप के पूर्व पदाधिकारी विजय नायर दिल्ली शराब घोटाला केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 22 महीने से जेल में हैं, जिसमें अधिकतम सजा 7 साल है. दिल्ली शराब घोटाला केस में अब बड़े नामों में केवल अरविंद केजरीवाल ही बच गए हैं जो अभी भी जेल में हैं.

अरविंद केजरीवाल को मिला सुकून
विजय नायर की जमानत से अरविंद केजरीवाल ने राहत की सांस ली होगी. उन्हें इस खबर से काफी सुकून मिला होगा. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाले में जिस तरह से मनीष सिसोदिया, के कविता और अब विजय नायर को जमानत दी है, यह अरविंद केजरीवाल के लिए उम्मीद की किरण है. अरविंद केजरीवाल को ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. केवल सीबीआई मामले की वजह से वह अभी तक जेल में हैं. सीबीआई मामले में अरविंद केजरीवाल को अब भी जमानत का इंतजार है.

Tags: 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *