T20 World Cup: रोहित को सता रही पिच की चिंता, प्रैक्टिस के बीच करने लगे पूछताछ, कोहली-जडेजा फॉर्म से परेशान

BREAKING Sports t20 world cup खेल

ब्रिजटाउन. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप कप के सुपर-8 के मुकाबलों के लिए वेस्टइंडीज पहुंच गई है. टीम ने सोमवार को ब्रिजटाउन में अपने पहले प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाना. भारत गुरुवार को यहां पहले सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान (Ind vs AFG T20 World Cup) से खेलेगा. भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज के अपने सारे मुकाबले अमेरिका में खेले थे. अमेरिकी पिचों पर रन बनाना काफी मुश्किल साबित हुआ और ज्यादातर टीमें 100 से 120 रन के बीच झूलती रहीं.

भारतीय टीम के ब्रिजटाउन के प्रैक्टिस सेशन में खासकर विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव कड़ी मेहनत करते दिखे. कोहली ने न्यूयॉर्क की मुश्किल पिचों निराश किया और ग्रुप स्टेज की तीन पारियों में 5 रन ही बना पाए. रवींद्र जडेजा ने भी अब तक बल्लेबाजी या गेंदबाजी में कोई उल्लेखनीय योगदान नहीं दिया है. कुलदीप का मामला अलग है. उन्हें ग्रुप स्टेज में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. माना जा रहा है कि कैरेबियाई पिचों को देखते हुए कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा.

बारबाडोस के पहले प्रैक्टिस सेशन में भारतीय टीम के सभी सदस्य पहुंचे. इसकी वजह यह भी थी कि भारत का आखिरी ग्रुप मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया था. इसलिए खिलाड़ी सोमवार को सत्र का अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्सुक थे.

न्यूयॉर्क की पिच की लगातार आलोचना हुई और अब ध्यान कैरेबियाई में छह स्थानों पर उपलब्ध कराई जा रही पिचों पर है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने नेट पर जाते समय अपने खिलाड़ियों से अभ्यास पिचों के बारे में पूछा. उन्होंने जसप्रीत बुमराह से पूछा, ‘पिच कैसी है?’ बुमराह अभ्यास के लिए उपलब्ध कराई गई पिचों से खुश लग रहे थे.

मैदान में वार्मअप करने के बाद कोहली, जडेजा के साथ सबसे पहले नेट पर पहुंचे. पूर्व कप्तान ने कुलदीप और हार्दिक पंड्या का सामना करने से पहले कम से कम 30 मिनट तक थ्रोडाउन का सामना किया. बुमराह के खिलाफ पुल का अभ्यास करने से पहले कोहली को एक्स्ट्रा कवर पर लॉफ्टेड ड्राइव खेलते देखा गया. भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज की एक शॉर्ट गेंद को कोहली ने फाइन लेग क्षेत्र में हुक किया. इसके बाद दोनों खिलाड़ी मुस्कुराए.

बगल के नेट पर बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने नेट गेंदबाज की लेग स्पिन के खिलाफ एक्स्ट्रा कवर पर स्लॉग स्वीप और इनसाइड आउट ड्राइव का प्रयास किया. भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नेट पर बुमराह, हार्दिक, कुलदीप और अक्षर पटेल का सामना किया. हार्दिक भी बल्लेबाजी के अभ्यास के लिए उतरे. सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल ने भी नेट पर बल्लेबाजी की. पूरे परिसर में हवा चलने के कारण सिराज और अर्शदीप सिंह ने गेंद को खूब स्विंग कराया. (इनपुट भाषा)

Tags: Icc T20 world cupRohit sharmaT20 World CupTeam india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *