मेरठ-लखनऊ समेत इन तीन शहरों से शनिवार से चलेंगी नई वंदेभारत, रूट में देखें आपके शहर से कौन सी गुजरेगी?

Uncategorized

रेल मंत्रालय के अधिकारी के अनुसार शनिवार से शुरू हो रहीं तीन नई वंदेभारत एक्‍सप्रसेव में एक मेरठ से लखनऊ, दूसरी मदुरै स …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे तीन और वंदेभारत की सौगात देने जा रहा है. ये तीनों ट्रेनें अलग-अलग राज्‍यों के छोटे शहरों से राज्‍य की राजधानी के लिए बीच चलाई जाएंगी. जिससे छोटे शहरों से कनेक्‍टीविटी बेहतर हो सके और यात्रियों का सफर सुविधाजनक हो सके. इन तीनों ट्रेनों को मिलाकर वंदेभारत की संख्‍या 55 पहुंच जाएगी. जानें नई वंदेभारत के रूट क्‍या क्‍या होंगे.

रेल मंत्रालय के अधिकारी के अनुसार शनिवार से शुरू हो रहीं तीन नई वंदेभारत एक्‍सप्रसेव में एक मेरठ से लखनऊ, दूसरी मदुरै से बेंगलूरू और तीसरी नागरकोइल से चेन्‍नई के बीच चलेगी. तीनों ट्रेनों को रूट में पड़ने वाले प्रमुख शहरों में रोका जाएगा.

स्‍टेशनों में जनरल टिकट के लिए नहीं लगानी होगी लाइन, न ट्रेन छूटने का होगा डर, नियम बदलने से यात्रियों को राहत

मेरठ-लखनऊ का रूट

मेरठ से सुबह 6.35 बजे चलकर हापुड़, मुरादाबाद बरेली होते हुए 1.45 बजे लखनऊ जाएंगी. पूरा सफर सात घंटे 10 मिनट में पूरा होगा. वापसी में भी यह ट्रेन इन्‍हीं स्‍टेशनों में रुकते हुए आएगी.

दुरै से बेंगलुरू रूट

यह ट्रेन मदुराई से सुबह चलेगी, जो डिंडीगुल, त्रिचुरापल्‍ली, कारूर, नमक्‍कल, सालेम, कृष्‍ण राजपुरम होते हुए बेंगलुरू पहुंचेगी. वापसी में इन्‍हीं स्‍टेशनों पर रुकते हुए आएगी.

चेन्‍नई से नागरकोइल रूट

सुबह चेन्‍नई से चलकर तमबरम, विल्‍लूपरुम, त्रिचुरापल्‍ली, डिंडीगुल, मदुरई, कोविलपाट्टी, तिरुनेलवेली होते हुए नागरकोइल पहुंचेगी.

दिल्‍ली-हावड़ा रूट बनने जा रहा है खास, जगह-जगह ट्रेनों में नहीं लगेगी ब्रेक, रेलवे के एक फैसले से यात्रियों की बल्‍ले-बल्‍ले

एनडीए 3.O के कार्यकाल की पहली हैं वंदेभारत

एनडीए 3.O कार्यकाल में पहली बार वंदेभारत शुरू हो रही हैं. इससे पहले मार्च में वंदेभारत चली थी. फिर चुनाव आचार संहिता लागू होने से नई ट्रेन नहीं शुरू हो पायी. एनडीए 2.O कार्यकाल में 51 वंदेभारत एक्‍स्रपेसवे शुरू हुई हैं. पहली वंदेभारत एनडीए 1.O में दिल्‍ली से वाराणसी के बीच चली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *