विद्या सम्बल योजना: गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन करने का अवसर, इन विषयों के लिए टीचर्स की जरूरत

Uncategorized

सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के उप निदेशक राजीव कुमार सुथार ने बताया कि राजकीय बालिका छात्रावासों में गेस्ट फैकल्टी …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

सोनाली भाटी/जालौर. जिले में विद्या सम्बल योजना के तहत सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित विद्यालय स्तरीय छात्रावासों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए कक्षा-9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं को कठिन विषयों की कोचिंग (गणित, विज्ञान व अंग्रेजी) करवाने के लिए गेस्ट फैकल्टी के रूप में विषय विशेषज्ञ अनुभवी व्यक्तियों से 5 सितम्बर, 2024 तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं.

सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के उप निदेशक राजीव कुमार सुथार ने बताया कि राजकीय बालिका छात्रावासों में गेस्ट फैकल्टी के चयन में प्रथम वरीयता महिला आवेदक को दी जाएगी. छात्रावासों में गेस्ट फैकल्टी का समय सायंकाल 6 बजे से 7 बजे तक रहेगा. गेस्ट फैकल्टी अध्यापक को कक्षा 9-10 के लिए 350 रुपये प्रति घंटे एवं कक्षा 11-12 के लिए 400 रुपये प्रति घंटे मानदेय भुगतान किया जाएगा.

इस तरह किया जाएगा चयन
उन्होंने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप जिला कार्यालय से प्राप्त कर 5 सितम्बर, 2024 को सायं 5 बजे तक कार्यालय उप निदेशक, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग जालोर में आवेदन जमा करवा सकते हैं और इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय समय में सम्पर्क कर सकते हैं. विद्या संबल योजना के लिए आवेदकों का चयन करने के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी. भर्ती प्रक्रिया जल्दी पूरी की जाएगी ताकि नए सत्र के लिए शिक्षक नौकरी शुरू कर सकें. शिक्षक पदों के लिए आवेदकों का चयन प्रोफाइल या आवेदन पत्र में दिए गए विवरण के अनुसार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *