विनेश फोगाट ने बढ़ाया राजनीतिक वजन, जीजा के साथ सियासी दंगल में उतरीं, क्या राजनीति में होंगी कामयाब?

Uncategorized

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में 50 किलो के स्वर्ण पदक के मुकाबले से ठीक पहले अयोग्य करार दिये जाने के का …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

नई दिल्ली. पेरिस ओलंपिक में महज 100 ग्राम की वजह से गोल्ड मेडल से चूकने के बाद कुश्ती से संन्यास ले चुकीं विनेश फोगाट ने अब सियासी दंगल में अपने पैर जमा दिए हैं. उन्होंने अपना राजनीतिक वजन बढ़ाते हुए शुक्रवार को बजरंग पूनिया के साथ ना सिर्फ कांग्रेस का दामन थाम लिया है, बल्कि उन्होंने भाजपा पर हमला भी बोला. हरियाणा के चुनावी अखाड़े में उतरीं विनेश फोगाट ने देश की सबसे पुरानी पार्टी का दामन थामने से पहले भारतीय रेलवे से इस्तीफा दे दिया और इसके पीछे उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया.

कांग्रेस का हाथ थामते ही विनेश फोगाट ने कहा, “मैं कांग्रेस का बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं क्योंकि बुरे समय में ही पता चलता है- अपना कौन है. जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तो भाजपा को छोड़कर आप सभी हमारे साथ थे. आप हमारे दर्द और आंसुओं को समझ पा रहे थे. मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी विचारधारा से जुड़ी हूं, जो महिलाओं पर हो रहे अन्याय के खिलाफ खड़ी है और सड़क से संसद तक उनके हक की लड़ाई लड़ने को तैयार है.”

भाजपा पर निशाना साधते हुए विनेश ने कहा, “बीजेपी IT सेल ने साबित करने की कोशिश की कि हम खत्म हो चुके हैं, लेकिन मेरे लिए गर्व की बात है कि हमने आज से नई पारी की शुरुआत की है. पावर में जो पार्टी है, वो भले ही गलत झेलने वाले खिलाड़ियों का साथ न दें, लेकिन हम देंगे. बजरंग पर डोप का चार्ज लगाया, लेकिन हम डरेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं. जी जान से मेहनत करेंगे अपने लोगों के बीच रहेंगे.”

इस मौके पर बजरंग पूनिया ने भी कांग्रेस का शुक्रिया किया और भाजपा को घेरा. उन्होंने कहा, “हमने तो अन्याय के खिलाफ सबको लेटर दिया था, फिर भी हमारे साथ कोई खड़ा नहीं हुआ. जिसने बेटियों पर अत्याचार किया, उसके साथ भाजपा थी. बाक़ी पार्टी हमारे साथ थी. मेहनत करेंगे पार्टी और देश को मज़बूत करेंगे. कुछ आईटी सेल विनेश के साथ जो हुआ उसका जश्न मना रही थी.”

बजरंग पूनिया ने आगे कहा, “बुरे समय में कांग्रेस हमारे साथ खड़ी रही. बेटियों पर जो अत्याचार हुआ, उसके खिलाफ कांग्रेस खड़ी थी. जितनी कुश्ती में मेहनत की, ऐसे ही मेहनत करके कांग्रेस और देश को मजबूत करेंगे. देश सोचे की आप किस को सपोर्ट कर रहे हैं? मिलकर मजबूती से लड़ेंगे और कांग्रेस के साथ मजबूती से रहेंगे.” बजरंग की शादी संगीता फोगाट से हुई है, जो कि विनेश की छोटी चचेरी बहन भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *