कांग्रेस नेता की मौत से लोगों में फूटा रोष, लोक परिवहन बस में लगाई आग

Creation Economic News Home Lifestyle Uncategorized

आपणी आवाज—

बारां जिले के अटरू थाना क्षेत्र के बमोरी कस्बे के पास 24 जुलाई को हमले में गंभीर घायल कांग्रेस नेता ने इलाज के दौरान बुधवार रात को जयपुर में दम तोड़ दिया।

इसकी सूचना जैसे ही इलाके के लोगों को मिली वह अटरू इलाके में अटरू खानपुर स्टेट हाईवे पर गऊघाट के पास धरने पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे। पोस्टमार्टम के बाद शव को पुलिस निगरानी में झारखंड गांव थाना क्षेत्र मोठपुर ले जाया जा रहा था इसी दौरान आक्रोशित लोगों ने दोपहर करीब 2 बजे गऊघाट के पास लोक परिवहन की बस में आग लगा दी। इसके साथ ही अन्य वाहनों में भी तोड़फोड़ की। हंगामे की स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया।

अटरू थाना अधिकारी रामबिलास गुर्जर ने बताया कि 24 जुलाई की शाम को बारां के मोठपुर थाना इलाके के गांव झारखंड निवासी कांग्रेस नेता दिनेश मीणा, उसका चाचा मोहनलाल मीणा, लखन मीणा, सुरेंद्र मीणा सहकारी समिति के चुनाव के लिए दो अलग-अलग बाइको से अटरू थाना इलाके के बमोरी गांव में गए थे जहां से लौटते वक्त एक बाइक पर दिनेश मीणा और लखन आटोन की ओर जा रहे थे तभी बमोरी निवासी पंकज नागर के मकान के पास पहुंचे तो वहां मौजूद पंकज नागर, ललित नागर, द्वारकालाल नागर, जगदीश एवं जगमोहन नगर और उनके 15 से 20 साथी खड़े थे उन्होंने बाइक सवार दिनेश और लखन पर फावड़े से हमला किया। बाइक सवार दोनों लोग मौके से जान बचाकर निकल गए आरोपी ने उनका पीछा कर गांव से कुछ ही दूर घेरकर रोक लिया। जहां आरोपियों ने दिनेश मीणा और लखन मीणा पर लाठी-डंडों व तलवार और धारदार हथियारों से हमला किया।

कुछ देर बाद दूसरी बाइक सवार मोहनलाल और सुरेंद्र भी मौके पर पहुंचे तो उन पर भी हमला कर दिया। हमले में दिनेश मीणा और मोहनलाल गंभीर घायल हो गए वही बीच बचाव में लखन और सुरेंद्र भी घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद घायल दिनेश को गंभीर हालत में जयपुर रेफर कर दिया जहां उसकी इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई।

आक्रोशित लोगो ने बस में लगाई आग–

इसकी सूचना जैसे ही इलाके के लोगों को मिली तो करीब दोपहर 2 बजे गऊघाट के पास लोक परिवहन के बस में आग लगा दी गई तथा अन्य वाहनों में भी तोड़फोड़ की। हंगामा की स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है वहीं एसपी राजकुमार चौधरी एवं कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता भी निगरानी बनाए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *