Bribe Case: रिश्वत लेने के आरोप में हरियाणा पुलिस का सब-इंस्पेक्टर और वकील गिरफ्तार

Uncategorized

Sonipat Bribe News: हरियाणा के सोनीपत में एंटी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई की है. सोनीपत के खरखोदा में वकील के माध्य …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

सोनीपत. हरियाणा में भ्रष्ट अधिकारी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति को दरकिनार करते हुए नजर आ रहे हैं. सोनीपत एसीबी टीम ने हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर और उसके साथी वकील को रिश्वत  (Bribe) के मामले में गिरफ्तार किया है. भ्रष्टाचारी रिश्वत लेने का अब नायाब तरीका भी ढूंढ रहे हैं, लेकिन हरियाणा एसीबी (Haryana ACB) की टीम भी ऐसे अधिकारियों को शिकायत मिलने पर धर दबोच रही है.

जानकारी के अनुसार, सोनीपत के गांव रोहणा का रहने वाले जसकरण नाम के एक शख्स पर सोनीपत के खरखोदा थाना में लड़ाई झगडे का मुकदमा दर्ज हुआ था. सब इंस्पेक्टर जसबीर सिंह उसकी तफ्तीश कर रहा था और जसबीर ने गौरव नाम के वकील के माध्यम से जसकरण से उन्हें केस से बाहर करने की एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की. इसके बाद जसकरण ने 2 हजार रुपये पहले गौरव को दिए और सोमवार को जब गौरव को 48 हजार रुपये देने थे, तो उससे पहले जसकरण ने एसीबी को इसकी शिकायत कर दी.

एसीबी टीम ने मामले की गंभीरता से जांच करते हुए दोनों को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया. इस दौरान खरखोदा एक निजी होटल से वकील गौरव को 48 हजार रुपये के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया और उसके और जसबीर के बीच हुई फोन कॉल के रिकार्ड को कब्जे में लेकर जसबीर को भी गिरफ्तार कर डाला.  हालांकि, एसीबी टीम की इस कार्रवाई को सब इंस्पेक्टर जसबीर सिंह ने गलत भी ठहराया.

हिमाचल प्रदेशः रंजिश इंसानों से थी, भड़ास बेजुबान पर निकाली, पड़ोसी ने डॉगी को मौत के घाट उतारा, FIR

2 हजार रुपये पहले दिए थे

एसीबी टीम के इंस्पेक्टर सचिव कुमार ने बताया कि गांव रोहणा के रहने वाले जसकरण ने हमें शिकायत दी थी कि लड़ाई-झगडे के केस में बाहर करने के लिए खरखोदा थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर जसबीर सिंह 50 हजार रुपये मांग रहा है और वह 2 हजार रुपये पहले दे चुका है. जैसे ही हमें ये शिकायत मिली, तो होटल से वकील गौरव को 48 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया और बाद में कॉल रिकॉर्डिंग के माध्यम से जसबीर को गिरफ्तार कर लिया. मंगलवार को दोनो को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *