LOC पर पहुंचे पाक आर्मी के 40 लोग, नियंत्रण रेखा पर करने लगे कुछ ऐसा, सेना ने कर दी फायरिंग, दौड़े-दौड़े भागे

Uncategorized

Indian Army News: पाकिस्‍तान की आमी LOC पर लाव लश्‍कर के साथ पहुंची थी. पाक सेना की कोशिश नियंत्रण रेखा पर एक बंकर बनान …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

LOC पर सुरक्षा बलों को पाक सेना के इरादों की भनक लग गई.करीब 30-40 लोग साजो-सामान के साथ बॉर्डर के पास पहुंचे थे.सेना ने तुरंत ही पाक सेना को चेतावनी देते हुए फायरिंग शुरू कर दी.

नई दिल्‍ली. भारतीय सेना ने जम्‍मू-कश्‍मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल यानी LOC के करीब पाकिस्‍तान रेंजर्स की नापाक साजिश को फेल कर दिया. बादीपोरा जिले में गुरेज सेक्टर पर नियंत्रण रेखा के पास सेना के जवानों ने पाया कि नौशहरानद में करीब 30 से 40 पाकिस्‍तानी जवान मौजूद हैं. सूत्रों के मुताबिक उनके पास काफी साजो-सामान नजर आ रहा था, जिससे वहां बंकर बनाने की तैयारी चल रही थी. पाकिस्तानी सेना निर्माण कार्य को अंजाम दे रही थी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए भारतीय सेना की तरफ से तुरंत ही पाकिस्‍तान सेना को चेतावनी दी गई। लाल झंडा दिखाकर पाक आर्मी को खबरदार किया गया। इसके बाद एक हल्‍के हथियार से दो राउंड फायरिंग भी की गई. जिसके बाद वहां निर्माण कार्य को रोक दिया गया और जवान वापस लौट गए. इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें:- कमला हैरिस को नहीं मिला अपनों का साथ? जिसे चुना उपराष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार, उसका भाई गुपचुप दे चुका ट्रंप का साथ!

जम्‍मू-कश्‍मीर में एक्‍शन में सुरक्षा बल
सूत्रों के मुताबिक पाकिस्‍तानी सेना एलओसी पर एडवांटेज लेने के लिए यह बंकर बना रही थी. पाकिस्‍तान की यह पुरानी आदत है कि सर्दियां आने से पहले वो ज्‍यादा से ज्‍यादा आतंकियों को भारतीय सीमा से जम्‍मू-कश्‍मीर में घुसपठ करा सके. आर्मी ज्‍यादा से ज्‍यादा पेट्रोलिंग कर इस तरह की गतिविधियों को रोकने का प्रयास करती है. सेना ने बीते दिनों कुपवाड़ा में दो अलग-अलग अभियानों में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था.

28 अगस्‍त को हुई थी घुसपैठ की कोशिश
भारतीय सेना ने यह एनकाउंटर जम्मू-कश्मीर के माछल और तंगधार सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास किए थे. सेना ने गुरुवार को कहा था, “28 अगस्त को खुफिया एजेंसियों से विश्वसनीय इनपुट प्राप्त हुए थे, जिसकी पुष्टि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी की थी. फिर इन क्षेत्रों से पेट्रोलिंग बढ़ाई गई. इनपुट के आधार पर भारतीय सेना, जेकेपी और बीएसएफ के जवानों ने मच्छल और तंगधार सेक्टर में संभावित घुसपैठ मार्गों पर घात लगाकर हमले किए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *