Tutla Bhawani Waterfall Video: भारी बारिश के बाद तुतला भवानी जलप्रपात का अद्भुत दृश्य, पर्यटकों को करीब जाने से रोका गया

Uncategorized

Tutla Bhawani Waterfall: बिहार में कैमूर की पहाड़ियों से निकलने वाला तुतला भवानी जलप्रपात डेहरी ऑन सोन से लगभग 20 किलो …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

रोहतास में तुतला भवानी वॉटरफॉल का दिखा रौद्र रूप.अचानक उफान आने के बाद पर्यटकों को रोक दिया गया.सोमवार की बारिश के बाद वाटरफॉल में आया है उफान.

सासाराम. रोहतास जिला के डेहरी अनुमंडल क्षेत्र में तिलौथू थाना क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी से निकलने वाले तुतला भवानी वॉटरफॉल का रौद्र रूप देखने को मिला है. सोमवार को रात भर मूसलाधार बारिश हुई है जिसके कारण अचानक वॉटरफॉल में ऊफान आ गया है. वन विभाग ने वॉटरफॉल के आसपास जाने पर फिलहाल आम लोगों को रोक दिया है. चूंकि पानी का बहाव काफी तेज है और पहाड़ से काफी तेजी से पानी वॉटरफॉल से नीचे गिर रहा है तो इसका विहंगम दृश्य उभर कर सामने आ रहा है.

आप वीडियो में देख सकते हैं किस प्रकार तुतला भवानी वॉटरफॉल अपने रौद्र रूप में है. पानी का काफी तेज बहाव है. ऐसे में फिलहाल यहां पहुंचने वाले पर्यटकों को रोका गया है कि वे लोग तब तक वॉटरफॉल के पास तब तक नहीं जाएं, जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती है. हालांकि, लोग फिर भी इसका दीदार करने पहुंच रहे हैं और विहंगम दृश्य को अपने कैमरों में कैद कर रहे हैं.

कैमूर पहाड़ी की वादियों में मां तुतला भवानी धाम के पास तुतला भवानी झरना अपने पूरे वेग से बह रहा है. मां तुतला भवानी के पास आकर्षक झरने में नहाने के लिए सैलानियों की भीड़ इन दिनों जुट रही है. इस झरने से गिरते पानी का दृश्य बहुत ही मनोहारी होता है. पहाड़ पर अचानक तेज बारिश से नदी में पानी का बहाव तेज हो गया है. प्रशासन ने तुतला भवानी के पास नदी के गहरे पानी में मोबाइल से रील्स न बनाने तथा गहरे पानी में स्नान न करने का अपील की है.

बता दें कि मां तुतला भवानी को तुतला या तुतला धाम के नाम से भी जाना जाता है. यह डेहरी ऑन सोन से लगभग 20 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित है. यहां श्रद्धालु मां तुतला भवानी के मंदिर में मां से आशीर्वाद लेने आते हैं. इसके अलावा यहां एक बेहद खूबसूरत झरना भी है. इस झरने की खूबसूरती को निहारते आप थकेंगे नहीं. मां तुतला भवानी का झरना आकर्षण का केंद्र है, लेकिन मौज मस्ती में जिंदगी का जरूर ध्यान रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *