UK Local Weather: उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में आज भारी बारिश की आशंका, येलो अलर्ट जारी

Uncategorized

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, देहरादून, रुद्रप्रयाग, टिहरी, नैनीताल, चम्पावत, पपथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों के कुछ …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

देहरादून. इन दिनों उत्तराखंड समेत देश के क़ई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. आने वाले दिनों में भी यह सिलसिला जारी रहने वाला है. उत्तराखंड राज्य की बात करें तो हर साल की तरह इस साल भी बारिश आफत बनकर बरस रही है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली और चंपावत में इस साल बारिश ने तबाही मचाई है. वहीं मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि शनिवार को उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान मौसम विभाग ने बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, देहरादून, रुद्रप्रयाग, टिहरी, नैनीताल, चम्पावत, पपथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों के कुछ स्थानों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है जबकि शेष जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा और गर्जन के साथ हल्की- फुल्की बौछार होने के आसार हैं.

पहाड़ी जिलों में भारी बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया गया है कि 31 अगस्त को राज्य के पहाड़ी जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजल चमकने और तीव्र के तीव्र से बारिश होने के आसार हैं. वहीं उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के मौसम की बात करें तो 31 अगस्त को यहां आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे . कुछ हिस्सों में गर्जन वाले बादल बनने और हल्की बारिश होने की संभावना है . शनिवार को राजधानी देहरादून का अधिकतम तापमान 34°C और न्यूनतम तापमान 24°C रहने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *